Latest Posts

फेसबुक आईडी ब्लाक होने से बचाएं

नमस्कार मित्रों , फेसबुक आज के युग में एक क्रांतिकारी साईट हैं जहाँ हम अपनी बात अपने सभी दोस्तों के मध्य रख सकते हैं।  अपने पुराने दोस्तों को ढूंढ़ सकते हैं नए दोस्त बना सकतें हैं।  इसके आलावा फेसबुक अब आन्दोलन के काम भी आ रहा है फिर चाहे अन्ना हजारें जी का आन्दोलन या दिल्ली गेंगरेप के बाद  आक्रोशित लोगों  का आन्दोलन फेसबुक सभी में एक बिशेष भूमिका अदा कर रहा हैं लेकिन जब हमारी फेसबुक आईडी ब्लाक हो जाती हैं तो बहुत ख़राब लगता हैं ऐसा लगता है कि कोई बहुत बड़ा नुक्सान हो गया लेकिन हम आज आपको ऐसी ट्रिक बता रहें हैं जिससे आपकी फेसबुक आईडी ब्लाक ही नहीं होगी। 

1. फेसबुक की शुरुआत सिर्फ उन लोगों के लिए हुई थी जो एक दूसरे को जानते थे लेकिन समय की कमी और दूरी के कारण मिल नहीं पाते  थे आज भी फेसबुक में बदलाव जरूर हुआ है लेकिन असली मकसद यही हैं।  यानी आप सिर्फ उन्ही दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें जिन्हें आप असल जिन्दगी में जानते हो।

ऐन्‍ड्रायड फोन्स पर पाऐं 100 रूपये का रीचार्ज फ्री (Get Free recharge Of Rs.100)


2. हम असल जिन्दगी में सिर्फ सौ या दो सौ लोगों को ही जानते हैं लेकिन फेसबुक पर ये संख्या हज़ारों में पहुँच जाती हैं। अगर आप ज्यादा दोस्त बनाना चाहते हो तो ये ख्याल रखों कि उन्हें ही दोस्त बनाओ जिनके और आपको कॉमन फ्रेंड ज्यादा हूँ।  फेसबुक में इन्हें Mutul friend कहते हैं


3. कई बार हम किसी की फोटो या स्टेटस पर गलत कमेंट कर देते हैं जिससे हमारे ब्लाक होने के चांसेस ज्यादा रहते हैं इसलिए फेसबुक पर भाषा का ख्याल रखें।


4. जरूरत से ज्यादा फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देना भी फेसबुक की आईडी ब्लाक होने का एक मुख्या कारण हैं इसलिए कम फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे अगर किसी ने आपकी रिक्वेस्ट स्वीकार नहीं की हैं तो अपनी रिक्वेस्ट कैंसिल कर दे जितनी ज्यादा रिक्वेस्ट पेंडिंग में रहेंगी उतना ही आपके ब्लाक होने का खतरा रहेगा।

1 comment: