Latest Posts

4G के बाद अब 5G की तैयारी

तकनीकि समाचार। मौजूदा इण्‍टरनेट की स्‍पीड से 100 गुना ज्‍यादा तेज। इतना तेज कि महज पॉच सेकण्‍ड से भी कम समय में डाउनलोड  हो जाएगी। भले ही 4G  अभी विश्‍व के सभी हिस्‍सों में न पहुॅच पाई हो। लेकिन 5G की कवायद अभी से श्‍ाुरू हो गई है। दुनिया की प्रतिष्ठित कम्‍पनियों नें इसका परीक्षण भी शुरू कर दिया है  अौर उम्‍मीद जताई जा रही है कि 2018 तक इण्‍टरनेट को 5G  की स्‍पीड मिल जाएगी। 

बिट्रेन की यूनिवर्सिटी ऑफ सरे के कैंपस में सैमसंग और फुजिल्‍स जैसी टेक कम्‍पनियॉ 5G तकनीकि को तैयार करनें में जुटी हैं। शोधकर्त्‍ताओं का कहना है कि 2018 तक यह तकनीकि आम लोगों के उपयोग के लिये शुरू हो जाऐगी। इस तकनीकि के जरिये घर के इलैक्‍ट्रॉनिक उपकरणों और स्‍व‍चलित कारों को भी जोडा जा सकेगा। कम्‍पनियाॅ शीघ्र ही 5G तकीनकि तैयार कर लेना चाहती हैं और इसे सबसे पहले तैयार करने का श्रेय हासिल करना चाहती हैं। 


अगर आपको हमारा ब्‍लॉग अच्‍छा लगता है तो CTRL+D दबाकर इसे बुकमार्क्‍स में सेब कर सकते हो। हम नित नई नई जानकारियॉ इस ब्‍लॉग के जरिये आप लोगों तक लाते रहेंगे। अगर आप के अन्‍दर भी तकनीकि से जुडा कोई सबाल है तो कमेन्‍ट बॉक्‍स में लि ख दें हम श्‍ाीघ्र ही उसके ऊपर पोस्‍ट लि खेंगे। 




Keywords:- 5G technology, 5G internet Speed, internet ki speed kaise badhayen, Internet ki speed kam aa rahi hai, 4G Speed kaise milegi, 



1 comment:

  1. Download Latest Hindi Movies ! HD Video Songs ! MP3 Songs Etc. Visit : www.hdonline.in

    ReplyDelete