Latest Posts

अपनी फेसबुक पोस्ट पर पायें पहले से ज्यादा लाइक और कमेंट

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा की आप  कितनी भी अच्छी पोस्ट फेसबुक पर डालें उस पर कोई ज्यादा गौर नहीं करता और कुछ लोग ऐसे होते है जिनकी घटिया से घटिया पोस्ट पर भी लाइक और कमेंट का अर्धशतक लग जाता है।
फोटो पर लाइक कराने का तरीका तो सब को मालूम हैं किसी भी फोटो को ५० लोगो के पास टैग कर दो उस पर अच्छे खासे लाइक और कमेंट आजाते है (हालाँकि ये गलत फेहमियां है ऐसा सिर्फ उन्ही पोस्ट में होता है जो या तो किसी लड़की ने की हो या फिर उसमे कोई अश्लीलता वाली सामग्री हो )

लेकिन ये तरीका ज्यादा कामयाब नहीं है क्योंकि हर समय आप कोई तस्वीर ही  अपलोड नहीं करोगे। मैं ज्यादा बात को घुमाऊंगा नहीं सीधे सीधे आप को वोह तरीका बता रहा हूँ जिससे आपके पोस्ट आसानी से आपके दोस्तों तक पहुँच सकें और आप को ज्यादा से ज्यादा उत्तर मिले जिससे आप का दिल भी न टूटे और होसला आफजाई होती रहे।

आप कोई भी फेसबुक ग्रुप ज्वाइन कीजिए या अपना ग्रुप बना लीजिये (लेकिन अपना ग्रुप बनाने से आपको ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा इसलिए बेहतर ये होगा की आप ऐसा ग्रुप ज्वाइन कर जिसमे पहले से ही काफी ज्यादा मेम्बर हो। लेकिन ऐसा ग्रुप भी ज्वाइन मत करिए जिसमे बहुत ज्यादा मेम्बर हो और आपकी पोस्ट वहां पता भी न चले )

फिर उस ग्रुप में अपने सारे दोस्तों को जोड़ दीजिये। अपने सारे दोस्तों को फेसबुक ग्रुप में एक साथ जोड़ने के ट्रिक मै आपको अपनी पिछली पोस्ट मै भी बता चुका हूँ। ऐसा करने के बाद आप जो भी पोस्ट करे वोह अपने वाल पर न करके उस ग्रुप में करें। जैसे है आप कोई पोस्ट करोगे उसका Notification आपके सारे दोस्तों तक पहुँच जायेगा। और वोह आपकी पोस्ट का उचित उत्तर भी देंगे। मै आपको कुछ ऐसे ग्रुप सुझा रहा हूँ जो इस ट्रिक को अपनाने के लिए उचित रहेंगे


1.Saare Jahan Se Achcha Hindustan Humara
2.Farruq Abbas
 

2 comments: